Tuesday, October 13, 2009

"सामने गोविंदा हो तो आपका अभिनय खुद बा खुद बेहतर हो जाता है'' -- सुष्मिता सेन

खूबसूरत सुष्मिता सेन ने जब १९९४ में मिस यूनीवर्स का खिताब जीता तब सारे विश्व की निगाहें भारत की ओर उठ गयीं, इसके साथ साथ हिंदी फ़िल्मी दुनिया की निगाहें व उम्मीद सुष्मिता की ओर लग गयीं। उन्होंने फिल्म ''दस्तक'' से अपने अभिनय का सफ़र आरम्भ किया। तब से लेकर अब तक उन्होंने अनेको फिल्मों में काम किया है. अपने अभिनय व खूबसूरती के साथ साथ सुष अपने अफेयरो के लिए भी हमेशा चर्चा में रही हैं, लेकिन इस समय वो चर्चा में हैं क्योंकि जल्दी ही उनकी एक फिल्म रिलीज़ होने वाली है'' डू नॉट डिस्टर्ब''. निर्माता वाशु भगनानी की इस फिल्म ''डू नॉट डिस्टर्ब'' के निर्देशक हैं डेविड धवन, फिल्म में सुष्मिता के साथ हैं उनकी एक हिट फिल्म के हीरो गोविंदा, इनके अलावा रितेश देशमुख व लारा दत्ता भी हैं. सुष्मिता से पिछले दिनों बातें हुई उनकी इसी आने वाली फिल्म को लेकर. प्रस्तुत हैं कुछ अंश ---
काफी लम्बे अरसे बाद आपकी यह फिल्म आयी हैं?

-- हाँ लेकिन अब दर्शको को एक के बाद एक मेरी कई फिल्में देखने को मिलेगीं, जिनमें सबसे पहले मैं बात करूगीं फिल्म ''डू नॉट डिस्टर्ब'' की। निर्देशक डेविड धवन की यह हास्य फिल्म है इसमें मेरे हीरो हैं गोविंदा,जिनके साथ मैं पहले भी काम कर चुकी हूँ। काफी पसंद की थी दर्शको ने हमारी जोड़ी। और अब इस फिल्म में भी हमारी जोड़ी उन्हें पसंद आएगी ऐसी मेरी उम्मीद है. निर्माता वाशु जी व निर्देशक डेविड के साथ भी मैं पहले काम कर चुकी हूँ.

गोविंदा के साथ आपने पहले भी काम किया है फिर दोबारा कैसा रहा उनके साथ काम करना?

-- बहुत ही अच्छा, जब आपके सामने ची ची हो तो आपका अभिनय अपने आप बेहतर हो जाता है और उस पर डेविड फिल्म का निर्देशन कर रहें हो तो फिर क्या कहने, इन दोनों की कैमिस्ट्री देखते ही बनती है।

इस फिल्म में लारा भी हैं सुनने में आया है आप दोनों के बीच कुछ इगो प्रोब्लम हो गयी थी?

--अच्छा क्या सच में? मुझे तो नहीं पता। आप लोग ही यह सब करते रहते हैं कब किसकी दोस्ती करवानी है? कब किसकी लड़ाई? ऐसी कोई भी बात नहीं मेरे और लारा के बीच नहीं है .

गोविंदा और आपके बीच भी कुछ प्रोब्लम चल रही थी?

--अगर मेरे और गोविंदा कुछ भी प्रोब्लम होती तो मैं यह फिल्म करती ही नहीं।

आपने कहा कि आपकी कई फिल्में आने वाली हैं बताईये, कुछ उनके बारें में?

--सबसे पहले तो यही आ रही है '' डू नॉट डिस्टर्ब'' फिर इसके बाद आएगी ''दूल्हा मिल गया'' जिसे अभिनेता अनुज सक्सेना की प्रोडक्शन कम्पनी ''मेवरिक'' प्रेजेंट कर रही है इस फिल्म में मेरे साथ शाहरुख़ खान व फ़रदीन खान हैं। फिर इसके बाद ''नॉ प्रोब्लम'' और ''तीन पत्ती'' आयेगीं. मेरी ये सभी फिल्में हास्य फिल्में हैं लेकिन सभी में मैंने अलग अलग तरह की भूमिकाएं की हैं.

आपके प्रोडक्शन की फिल्म ''रानी लक्ष्मी बाई'' का क्या हुआ?

--अभी फिलहाल तो काम रुका हुआ है मै अभी कुछ कह नहीं सकती इसके बारे में।

और ''बेनजीर भुट्टो''के बारें में क्या कहना है?

--यह बेनजीर भुट्टो के जीवन पर बन रही है इसलिए थोड़ी विवादास्पद फिल्म है, और इसे बनाते समय ''पाकिस्तान पीपुल पार्टी'' की सहमति की जरुरत भी है। हमारी तैयारी पूरी है. मैं ही बेनजीर का किरदार कर रही हूँ. इसकी शूटिंग दुबई , यू एस व ब्रिटेन में होगी.
--मीनाक्षी शर्मा

No comments: